Thursday, 5 December 2019

6 दिसंबर को शौर्य दिवस नही मनाएगी शिवसेना कांग्रेस के दबाव में लिया फैसला??


सूत्रों के हवाले से खबर है कि हर साल 6 दिसंबर को शौर्य दिवस के प्रतीक के रूप में मनाने वाली शिवसेना इस बार शौर्य दिवस नही मनाएगी।
गौरतलब है कि हर बार शिवसेना 6 दिसंबर को हर साल शौर्य दिवस के रूप में मनाया करती थी। जिसमे वो शिवसैनिकों द्वारा बाबरी मस्जिद के विध्वंस पर बाबारी मस्जिद का ढांचा गिराए जाने को पराक्रम का प्रतीक मानती है।

पर इस बार उद्दव ठाकरे सहित पूरी शिवसेना इस कार्यक्रम से किनारा कर रही है। दरसल महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन के बाद से ही शिवसेना हिंदुत्व के मुद्दे पर बैक फुट पर है।

गठबंधन के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत ये फैसला लिया गया है कि महाराष्ट्र में कांग्रेस एनसीपी और शिवसेना का गठबंधन तभी चलेगा जब शिवसेना हिंदुत्व की राह छोड़कर सेक्युलर रास्ते पर चलेगी। हालांकि सूत्रों की माने तो कुछ शिवसैनिको ने शौर्य दिवस के इस परंपरा को जारी रखने की बात कही। पर दिल्ली कांग्रेस के अलाकमान नेताओ ने दो टूक कह दिया है कि अगर गठबंधन में रहना है तो शिवसेना को शौर्य दिवस से किनारा करना ही पड़ेगा।
6 दिसंबर को शौर्य दिवस नही मनाएगी शिवसेना कांग्रेस के दबाव में लिया फैसला?? Reviewed by Indiaspeak on December 05, 2019 Rating: 5 सूत्रों के हवाले से खबर है कि हर साल 6 दिसंबर को शौर्य दिवस के प्रतीक के रूप में मनाने वाली शिवसेना इस बार शौर्य दिवस नही मनाएगी। गौरतल...

No comments: